यूपीडब्ल्यूजेयू ने दी सीनियर कैमरामैन संतोष गुप्ता को श्रद्धांजलि

लखनऊ, 21 जनवरी 2019, वी अपडेटेड।

जब-जब पत्रकार जगत के किसी साथी के साथ अकस्मात कुछ बुरा घटता है, तब-तब पत्रकार कल्याण और सुरक्षा की बात होती है। परन्तु कुछ दिनों बाद सभी को सब कुछ भूल जाता है, और दुनिया जहान की चिंता करने वाले पत्रकार- फोटोग्राफरों की चिंता फिर किसी को नहीं रह जाती। भारत की आजादी से लेकर आजाद भारत के 70 साल बाद स्थिति आज भी लगभग जस की तस है।

उक्त बातें आज यूपीडब्ल्यूजेयू लखनऊ मंडल इकाई द्वारा स्वर्गीय वरिष्ठ वीडियो जर्नलिस्ट संतोष गुप्ता के असामयिक निधन पर राजधानी लखनऊ स्थित युनियन भवन (यूपी प्रेस क्लब में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान वरिष्ठ पत्रकार जनों द्वारा उठाई गयीं।

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित लगभग तीन दर्जन पत्रकारों ने सबसे पहले स्वर्गीय संतोष गुप्ता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद सभी ने स्वर्गीय संतोष गुप्ता के पीछे छूटे उनके असहाय परिवार की मदद के लिए हर संभव कोशिश किये जाने का संकल्प लिया। तय किया गया कि परिवार की आर्थिक सहायता के लिए निजी तौर पर और सरकारी इमदाद दोनों के लिए पूरे प्रयास किये जाएंगे।

यह भी तय हुआ कि संगठन की राष्ट्रीय कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठतम पत्रकार के विक्रम राव की अगुआई में मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर संतोष गुप्ता के परिवार की आर्थिक मदद, उनकी पत्नी को रोजगार और भविष्य में ऐसी स्थितियों के लिए स्थायी पत्रकार सुरक्षा और कल्याण क़ानून को प्रदेश में लागू कराने की बात की जायेगी।

उपरोक्त श्रद्धांजलि सभा में यूपीडब्ल्यूजेयू के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, लखनऊ मंडल के अध्यक्ष एवं मान्यता समिति के सचिव शिवशरण सिंह, लखनऊ मंडल इकाई के महामंत्री के विश्वदेव राव, लक्खनउ जिला इकाई की सचिव विनीता रानी बिन्नी, वरिष्ठ पत्रकार अविनाश शुक्ला, संजीव मिश्रा, राजेश जायसवाल, पत्रकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह, दुर्गेश दीक्षित, शैलेन्द्र सिंह, अमृतांशु मिश्रा, प्रिया भट्टाचार्य, संगीता सिंह, शशि शर्मा, ऋषभ गुप्ता सहित अनेक पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *