भारत में जल्द लॉन्च होगा 48MP कैमरे वाला Redmi Note 7

Xiaomi Redmi Note 7 कुछ समय से लगातार टेक जगत के लिए सुर्खियों में है. चीन में यह स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है और बिक्री भी शुरू है. तीन फ्लैश सेल में इसकी काफी बिक्री हुई. तीसरी सेल के दौरान सिर्फ 2 मिनट में एक लाख Redmi Note 7 बिक गए. इसे अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि कंपनी ने इसकी कीमत आक्रामक रखी है और इसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा है.

शाओमी इंडिया हेड और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने टेक्स्ट और फोटो अपसाइड डाउन शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, ‘हम इस इंडस्ट्री को पलटने वाले हैं. 48 मेगापिक्सल आ रहा है’. कुल मिला कर इस ट्वीट का मतलब साफ है कि कंपनी इसे भारत में जल्दी ही लॉन्च कर सकती है. इस ट्वीट पर लोगों ने सवाल पूछे हैं कि इसे भारत मे कब लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने सिर्फ जल्द लॉन्च होने की बात कही है.

शाओमी अब तक मीडिया इन्वाइट्स नहीं भेजे हैं, इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि ये स्मार्टफोन अगले महीने के शुरुआत में या मिड में लॉन्च किया जा सकता है. पिछले साल भी शाओमी ने साल का पहला स्मार्टफोन फरवरी में ही लॉन्च किया था. फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि कंपनी भारत में Redmi Note 7 Pro लॉन्च करेगी या फिर Redmi Note 7 को ही लॉन्च किया जाएगा. क्योंकि कुछ दिनों से Redmi Note 7 Pro से जुड़ी खबरें तेजी से आ रही हैं.Redmi Note 7 में ऐसा क्या है जिसकी वजह से लोगों में क्रेज है?

सबसे बड़ी वजह इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. यह शायद दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसकी कीमत चीन में 999 युआन से शुरू होती है जिसे भारतीय रुपये में तब्दील करें तो 10,500 रुपये के करीब होता है. स्मार्टफोन का डिजाइन ग्लास है और इस बार कंपनी ग्रेडिएंट डिजाइन पर चल रही है.

हाल ही में रेडमी ब्रांड के हेड ने Redmi Note 7 का ड्यूरेब्लिटि टेस्ट किया है. इसे स्केटबोर्ड की तरह भी यूज किया गया, लेकिन वीडियो में यह फोन वर्किंग है. इसके अलावा लॉन्च के बाद ये बात सामने आई कि यह स्मार्टफोन कुछ हद तक वॉटर प्रूफ भी है. हालांकि इसे IP सर्टिफिकेशन नहीं मिला है, लेकिन हल्के फुल्के पानी से ये खराब नहीं होता.Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. इसके तीन मेमोरी वेरिएंट्स हैं. इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

भारत में इसकी कीमत 10,999 रुपये से शुरू हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *