देर रात दुनियाभर में WhatsApp हुआ ठप, ट्विटरबाजों ने यूं ली चुटकी

मंगलवार देर रात अचानक सोशल मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की सेवा भारत समेत दुनिया भर में ठप हो गई. करीब 15 मिनट के लिए ऐप में समस्या आई, जिससे दुनिया भर के यूजर्स को ऐप के जरिए मेसेज भेजने में दिक्कतें आईं. यूजर्स को न तो भेजे गए मेसेज रिसीव हो रहे थे और न ही वे कोई मेसेज सेंड कर पा रहे थे.

डिजिटल सर्विसेज की रुकावट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक, दुनिया भर में ऐंड्रॉइड और iOS दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम वाले मोबाइल यूजर्स पर वॉट्सऐप के डाउन होने का असर पड़ा.

यूजर्स को आयी दिक्कतें

अमेरिका, यूरोप और भारत समेत दुनिया भर के यूजर्स ने वॉट्सऐप की सर्विस डाउन होने की शिकायत की. जो  यूजर्स इससे प्रभावित हुए, उनमें से करीब 59 फीसदी को कनेक्शन से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, 22 फीसदी यूजर्स को मैसेज रिसीव करने में दिक्कत हुई. हालांकि, इस समस्या का सामना सारे यूजर्स को नहीं करना पड़ा. लेकिन प्रभावित हुए बहुत से लोगों ने वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायत ट्विटर पर की.

बता दें कि वॉट्सऐप के डाउन होने की ये समस्या कंपनी के उस बड़े कदम के ठीक एक दिन बाद आई, जिसमें दुनियाभर के यूजर्स के लिए एक बार में कोई भी मेसेज फॉरवर्ड करने की सीमा 5 तय करने का फैसला लिया गया है. पिछले साल जुलाई में भारत में इस लिमिट को लागू किया गया था, अब इसे दुनियाभर के यूजर्स पर लागू कर दिया गया है.

ट्विटर पर ट्रोल हुआ वॉट्सऐप

व्हाट्स एप के दुनियाभर में अरबों यूजर हैं. लाखों लोग इसके जरिए अपने बिजनेस को चलाते हैं. वॉट्सऐप की सेवा ठप होने के बाद यूजर्स ने ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार किया. कई लोगों ने वॉट्सऐप को ट्रोल किया तो कई ने फनी ट्वीट और मीम्स पोस्ट किए. ऐसे ही कुछ पोस्ट की बानगी देखिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *