ओडिशा में राहुल बोले- RSS-BJP की गालियों ने बहुत कुछ सिखाया, गीता पढ़ें मोदी

लोकसभा चुनाव से पहले राजनेताओं का अलग-अलग क्षेत्र में दौरा शुरू हो गया है. इस बार के चुनाव में ओडिशा का खास महत्व है, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही अपना फोकस इस राज्य में दे रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दौरों के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा में हैं. राहुल गांधी ने यहां राज्य में कांग्रेस के मिशन 2019 की शुरुआत की.

भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज छोटे कारोबारी मुश्किल में है, उनके पास अनिल अंबानी, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसा बैंकिंग एक्सेस नहीं है. उन्होंने कहा कि लाखों करोड़ रुपये उद्योगपतियों के माफ कर दिए जाते हैं, लेकिन किसानों की मदद नहीं की जा रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन 24 घंटे में सिर्फ 450 नौकरी ही पैदा हो पा रही हैं. जबकि चीन एक दिन में 53000 नौकरियां पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि हम नरेंद्र मोदी के जैसे नहीं जो सबकुछ जानते हैं. बल्कि हम लोगों से बात करके आगे बढ़ते हैं. बीजेपी और हमारे में यही अंतर है.

उन्होंने कहा कि BJP-RSS ने अभी तक जो मुझे गालियां दी हैं, उससे मुझे काफी फायदा हुआ है. राहुल ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता, लेकिन उनकी और मेरी विचारधारा अलग है, मैं उनसे लड़ता रहूंगा. राहुल ने कहा कि आप मुझसे कितनी भी नफरत करें, लेकिन मैं आपसे प्यार से ही बात करूंगा.

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी मेरे रोल मॉडल नहीं लेकिन उनमें बहुत सी बातें हैं जो अच्छी लगती हैं. वो मेरे विरोधी हैं इसका मतलब ये नहीं कि मैं उनकी तारीफ नहीं करूंगा. राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री का फैसला काफी साल पहले लिया जा चुका था, लेकिन प्रियंका हमेशा कहती थीं कि वह चाहती हैं कि पहले उनके बच्चे बड़े हो जाएं. उन्होंने कहा कि हम दोनों हर मुद्दे पर चर्चा करते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को मुख्य तौर पर उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने कहा कि 2019 में विपक्ष ही चुनाव जीतेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो या तीन बार गीता पढ़नी चाहिए और स्वामी निसार दत्ता की I am That पढ़नी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *