एकता परिवार फाउंडेशन का कार्यक्रम पारिवारिक माहौल में सम्पन्न

उत्तर हावड़ा के बांधाघाट स्थित गोपाल भवन में शनिवार की शाम एकता परिवार फाउंडेशन का कार्यक्रम पारिवारिक माहौल में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। बतौर मुख्य अतिथि इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्ल्यूजे) के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार डॉ• आनन्द पाण्डेय सहित अतिथियों में संस्था की निदेशक पायल गुप्ता, आईएफडब्ल्यूजे के राज्य समंवयक अमित राय, कविता श्रीवास्तव उपस्थित रहें। कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री गणेश वन्दना के साथ हुआ। तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ प्रदान कर किया गया।

अपने संबोधन में वरिष्ठ पत्रकार डॉ• आनन्द पाण्डेय ने कहा कि सरकारी संस्थायें आर्थिक सामाजिक विकास में पीछे रह जाती हैं जबकि असरकारी विकास अ-सरकारी संस्थायें ही करती हैं। गैर सरकारी विद्यालय अस्पताल इसके उदाहरण है। डॉ• पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा रोजगार का क्षेत्र हो या जरुरतमंद परिवार के किशोरियों के विवाह आदि सामाजिक कार्य यह गैर सरकारी संगठन एकता परिवार समाज के सामाजिक आर्थिक विकास का उदाहरण बनेगा।

बता दें कि एकता परिवार फाउंडेशन मूल रूप से भारत में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए, किसी व्यक्ति की समग्र चिकित्सा सुनिश्चित करते हुए तनाव मुक्त समाज बनाने में मदद करने, अपने समाज के वंचितों को कपड़े व अन्य आवश्यक वस्तुओं का दान करने, मलिन बस्तियों से अयोग्य की जिम्मेदारी लेते हुए स्वच्छ भारत अभियान में भी योगदान करने जैसे विषयों पर कार्य करेगी।

कार्यक्रम दौरान संस्था द्वारा दो बच्चों के एक वर्ष तक शिक्षा पर आने वाले सभी खर्च का योगदान वहन करने की घोषणा की गई। वे दो छात्र अजीत सोनकर व वंश जसोयारा होंगे।

वहीं लॉटरी द्वारा चार लोगों के नाम का भी चयन किया गया जिनको नौकरी दी जाएगी। संस्था के प्रबंधक अनुप सिंह ने बताया कि नौकरी सुनिश्चित करने के लिए साक्षात्कार व आभ्यासिक प्रक्रिया पूरा करना होगा। इस वर्ग में शम्भु तांती, काकुली दास, सुजीत सिंह व रोहित तांती का नाम लॉटरी के माध्यम से चयन किया गया। वहीं मोहन लाल गुप्ता ने संस्था के सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान उपहार भेंट कर किया। संस्था के निदेशक जय शंकर प्रसाद सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं का सहृदय धन्यवाद किया।

श्रद्धम इवेंट के रोहित कुमार साव के दिशा-निर्देश पर समूचे कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई। कार्यक्रम के शुभारम्भ से आखरी पड़ाव तक एंकर नेहा गुप्ता ने अपने प्रतिभा से बखूबी संचालन करते हुए सभी का मन मोह लिया व कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रमुख भूमिका में सदा सक्रिय रहीं। कार्यक्रम पश्चात उपस्थित सभी लोगों ने अल्प आहार ग्रहण किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *