विराट कोहली के बल्ले से फिर से एक बार उगली आग,और 12वीं बार बने मैन ऑफ द मैच

भारत और वेस्टइंडीज के खेले गए पहले टी-20 मैच में विराट कोहली ने धमाल मचा दिया। 207 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विराट कोहली  की नाबाद 94 रन की पारी के बदौलत वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली ने 50 गेंद में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 94 रन की पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। 

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 12वां मौका था जब उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही विराट  (virat kohli)  ने टी-20 इंटरनैशनल में सर्वाधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बराबर कर लिया है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और विराट के नाम संयुक्त रूप से यह रिकॉर्ड हो गया है। दोनों के नाम यह सम्मानित अवॉर्ड 12-12 हैं। इस लिस्ट में अगला नंबर पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का है, जिन्होंने 11 बार यह कारनामा किया है।


भारतीयों की बात करें तो इस फॉर्मेट में हिटमैन रोहित शर्मा ने 9 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं। उनके बाद ऑलराउंडर युवराज सिंह का नंबर आता है, जिन्होंने 58 मैचों में 7 बार प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया। इस मैच में कोहली ने 50 गेंदों पर छह चौकों और इतने ही छक्के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए, जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90 रन था। उनके और राहुल के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई, जिसने 207 रनों के लक्ष्य का आसान कर दिया। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की रेकॉर्ड जीत भी है। इससे पहले उसने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में मोहाली में 207 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *